Wednesday, March 28, 2012

JPSC MAINS EXAM……4th

 

रांची. जेपीएससी की 12 अप्रैल से होने वाली मुख्य परीक्षा (चतुर्थ सिविल सेवा) टल सकती है। क्योंकि अभी तक परीक्षा केंद्रों का निर्धारण नहीं हो सका है। परीक्षा शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं। सेंटर तय न होने से मुख्य परीक्षा लिए जाने की संभावना लगभग समाप्त हो गई है।
जेपीएससी ने परीक्षा केंद्र निर्धारण के लिए डीसी को जिम्मेदारी सौंपी थी। शिक्षण संस्थानों द्वारा इंकार करने पर डीसी ने जेपीएससी कार्यालय को पत्र भेज कर स्थिति की वास्तविकता से अवगत करा दिया है। इसके अलावा जेपीएससी ने मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी नहीं किया है। ऐसे में छात्रों के बीच परीक्षा को लेकर ऊहापोह की स्थिति है।
दूसरी ओर राजधानी के पांच शिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों ने अपने यहां सेंटर बनाने से असमर्थता जताई है। किसी का कहना है कि स्कूल में मिड सेमेस्टर परीक्षा है तो कोई स्कूल में चल रहे मूल्यांकन कार्य का तर्क दे रहे हैं। वहीं, एक स्कूल के प्राचार्य ने कहा कि हमारे यहां सत्र की शुरुआत हो रही है। ऐसे में जेपीएससी की मुख्य परीक्षा लेने में असमर्थ हैं।
परीक्षा की तिथि बढ़ाई जाएगी
"परीक्षा केंद्र निर्धारण के संबंध में डीसी का पत्र नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में 12 अप्रैल से परीक्षा की संभावना समाप्त हो गई है। परीक्षा की तिथि 10 दिन आगे बढ़ाई जा सकती है। परीक्षा कार्यक्रम एक हफ्ते में जारी किया जाएगा।" - सुमंत सिन्हा, परीक्षा नियंत्रक, जेपीएससी. This page printed from: http://www.bhaskar.com/article/JHA-RAN-jpsc-mains-exam-will-be-late-3026935.html

No comments:

Post a Comment