Monday, December 6, 2010

मिस वर्ल्ड

सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हर साल लोगों को मिस यूनिवर्स, मिस वर्ल्ड और मिस इंडिया का इतज़ार रहता है.

वर्ष 2009 में मिस यूनिवर्स का ख़िताब वेनेज़ुएला की सुंदरी स्टेफ़ेनिया फर्नांडिज़ ने जीता. 2008 में भी वेनेज़ुएला की डायना मेंडोज़ा मिस यूनिवर्स बनी थीं.

भारत की एकता चौधरी अंतिम 15 में भी स्थान नहीं बना पाईं. पिछले नौ साल से भारत की सुंदरियाँ मिस यूनिवर्स नहीं बन पाई हैं.इस प्रतियोगिता में 85 देशों की सुंदरियां ने हिस्सा लिया.

इससे पहले भारत की सुष्मिता सेन ने 1994 में और लारा दत्ता ने वर्ष 2000 में ये ख़िताब अपने नाम किया था.

मिस वर्ल्ड

दक्षिण अफ़्रीका के जोहानसबर्ग में हुई भव्य प्रतियोगिता में जिब्राल्टर की कायने एल्दोरीनो को वर्ष 2009 के लिए मिस व‌र्ल्ड चुन गया है.23 वर्षीय एल्दोरीनो पेशे से क्लर्क हैं.प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली मिस इंडिया पूजा चोपड़ा सेमीफ़ाइनल तक तो पहुँचीं लेकिन वे अंतिम दौर में नहीं पहुंच पाईं. मिस मैक्सिको पेरला बेल्ट्रान एकोस्टा दूसरे स्थान पर रहीं जबकि मेजबान दक्षिण अफ्रीका की तातम किश्वार को तीसरा स्थान मिला. पूर्व मिस व‌र्ल्ड और बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को इस प्रतियोगिता में निर्णायक के रुप में बुलाया गया था. उन्होंने वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था. पिछले साल यानी 2008 में भारत की पार्वती ओमनाकुट्टन मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर रही थीं.

No comments:

Post a Comment