Sunday, August 22, 2010

News Paper cutting

  • केयर्न इंडिया के भारतीय कारोबार के अधिग्रहण के बाद अनिवासी भारतीय अरबपति अनिल अग्रवाल की हैसियत रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. के मुकेश अंबानी से ऊपर चली जाएगी। केयर्न इंडिया का अधिग्रहण करने और वेदांता समूह की कंपनी स्टरलाइट एनर्जी का आईपीओ आने के बाद प्रवर्तक परिवार के मुखिया के तौर पर अनिल अग्रवाल के पास 167000 करोड़ रुपये की शुद्ध परिसम्पत्ति होगी।
  • मशहूर गोल्फर अर्जुन अटवाल विंडहेम चैंपियनशिप जीतने के साथ ही अमेरिका में पीजीए टूर जीतने वाले पहले भारतीय और छठे एशियाई खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने रविवार को अमेरिका के डेविड टॉम्स को हरा कर ये खिताब जीता. अटवाल जापान के इसाओ आओकी, शिगेकी मारुयामा और रियुजी इमादा, दक्षिण कोरिया के केजे चोई, वायई यांग के बाद एशिया के छठें खिलाड़ी हैं जिन्होंने पीजीए टूर जीतने का गौरव हासिल किया है.
  • स्विट्जरलैंड के स्टार खिल़ाडी रोजर फेडरर ने रविवार को सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में खिताबी जीत दर्ज की। उन्होंने चौथी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। समाचार एजेंसी डीपीए के अनुसार फेडरर ने फाइनल मुकाबले में अमेरिका के मर्डी फिश को 6-7 (5-7), 7-6 (7-1), 6-4 से पराजित किया।

No comments:

Post a Comment